सरकार की योजनाओं को पशुपालकों  तक पहुचाने में युवाओं का सहयोग चाहिए 

Gopalan Mantriसिरोही 7 जनवरी 2017 :-  गोपालन एवं देवस्थान मंत्री माननीय ओटाराम देवासी  ने कहा कि आम जन के विकास कार्यो के लिए सरकार किसी प्रकार की कसर नहीं छोड़ेगी, उन्होंने पशुपालको के सहयोग के लिए सरकार के बोर्डो में नवनियुक्त कार्यकर्ताओ  की और इसारा करते हुए विकास कार्यो व समस्या समाधान में परस्पर मिल कर जूट कर आगे बढ़ने का आशीर्वाद प्रदान किया। राज्य पशुधन विकास बोर्ड के सदस्य नारायण देवासी ने कहा कि अशिक्षित वर्ग व् वर्षो से सरकारी योजनाओं से अनभिग्य पाशुपालक वर्ग की अपार समस्याओं के निवारण में तथा सरकारी योजनाओं का लाभ उन तक पहुचाने में समाज के युवाओं की भूमिका महत्वपूर्ण है,  इसलिए समाज के प्रत्येक युवा को  सामाजिक परोपकार व अपेक्षितो के सहयोग में आगे आना चाहिए। आज तकनिकी का युग है, पशुपालकों को योजना की जानकारी पहुचाने का हमारे पास आज कई विकल्प मौजूद है, हम सभी उन विकल्पों को सही तरीके से प्रयोग में लेकर पशुपालकों को सरल तरीके से योजनाओ की जानकारी मौखिक रूप से लिखित रूप से दे सकते है, हम सभी जागरूक बंधुओ का फर्ज बनता है कि हम हर पशुपालक भाई तक सरकार की  योजनाओ को सरल तरिके से उनके समक्ष रखे, उनको योजनओं का लाभ उठाने के लिए प्रेरित करें। इसके लिए सभी पत्रकार बंधू और सोशल मीडिया पर एक्टिव बंधू, एवं हर क्षेत्र से समाज बंधू प्रण ले की हम पशुपालक भाइयों की सरकार की चल रही योजनाओ  के बारे में उनको प्रेरित करें, उनको योजनाओ के बारे में विस्तार से समझाये,  और उनकी मदद करें। 
Goverment schemes cause publice need support of youth
उन्होंने निकटवर्ती केर गाँव में देवासी समाज के सम्मलेन को संबोधित करते हुए राजस्थान सरकार के मंत्री व देवासी समाज के नेता माननीय ओटाराम जी के राजनीतिक दक्षता व आम जन में गहरी पैठ की बखान करते हुए उनके द्वारा समाज,व आम जन के लिए किए गए विकास कार्यो को ऐतिहासिक बताते हुए ऐसे महान व्यक्तियों का राजनीति में बने रहना सभी के लिए बहुत लाभदायी बताया। देवासी ने राज्य सरकार की जन उपयोगी योजनाओं को भी विस्तार से लोगो के सामने रखा।
पशुपालक कल्याण बोर्ड के उपाध्यक्ष भूपेंद्र जी देवासी ने कहा कि माननीय भोपाजी ओटाराम जी की कृपा से मेरे जैसे सामान्य कॉर्यकर्ता को भी उपमंत्री का दर्जा दिलाया यह भोपाजी की समाज के प्रति महानता है।
उन्होंने विस्वास दिलाया कि वे पशुपालको के लिए बोर्ड की योजनाओं को आगे बढ़ा कर जन उपयोगी काम करेंगे।


पशुपालक  कल्याण बोर्ड के सदस्य श्री गोमाराम जी ने बोर्ड की योजनाओं को जन जन तक पहुचाने के लिए बोर्ड के का विस्तार जिला व तहसिल  स्तर तक करने व पशुबीमा योजना के सही क्रियान्विति के लिए स्थानीय अभिकर्ताओं की नियुक्ति करने के सुझाव प्रस्तुत किए।

देवासी समाज नावपरागना अध्यक्ष श्री भूपत जी देसाई ने सामाजिक मुद्दों पर विचार रखे। 
क्षेत्रीय विधायक समाराम जी गरासिया ने मंदिर तक की सड़क व सामुदायिक भवन के रुके कार्यो को पूर्ण करवाने का विस्वास दिलाया।इस अवसर पर सरपंच रूपाराम जी,अधिवक्ता धनाराम जी,BJP जिला अध्यक्ष लुम्बाराम जी चौधरी,युवा मंडल अध्यक्ष प्रभुराम जी,व्यवसायी डायाराम जी,निम्बाराम जी,युवा कॉर्यकर्ता किशन जी,देवीलाल  जी, अक्षर मित्र हीराराम जी,पहलाद राम जी, व्यवसायी भूराराम जी,धनाराम जी मांडवा, मंत्री जी के निजी सहायक कालूराम जी देवासी, जगमाला राम जी व् समाज के सैकड़ो महानुभाव उपस्थित थे। 
सौजन्य से :- नारायण देवासी सिरोही