सॉरी ग्रुप ने छात्र संवाद व स्नेह मिलन समारोह किया आयोजन 

SORRY GORUP KE CHHAATR SANVAAD VA SNEH MILAN SAMAAROH KIYA AAYOJAN

जयपुर:- स्टूडेंट आर्गेनाइजेशन ऑफ़ राजस्थान रैबारी यूथ सॉरी ग्रुप की ओर से जयपुर में अध्ययनरत रैबारी समाज के विद्यार्थियों के लिये विधानसभा के सामने  छात्र संवाद व स्नेह मिलन समारोह का सॉरी ग्रुप के बैनर तले आयोजन किया गया । कार्यक्रम का शुभारंभ सभी छात्रों के परिचय से किया गया । कार्यक्रम में पधारे मुख्य वक्ता के रूप में त्रिकमा राम  देवासी प्रधानाध्यापक सांचौर ने कहा की छात्र मजबूत इरादे के साथ उच्चस्तरीय सेवाओ की तैयारी करे व जयपुर जैसी शिक्षा नगरी में उन्हें अभिभावको ने पढ़ने का अवसर सुलभ कराया है अतः उनकी भावनाओ परखरा उतरने के लिए भरसक प्रयास करे व् साथ ही कहा की अच्छे संस्कारो के साथ अपने कैरियर में प्रगति करे व् अन्य को भी प्रेरित करे। सॉरी ग्रुप के सरंक्षक व राजस्थान लोक दिशा के संपादक उम्मेद सिंह  रैबारी ने विद्यार्थियों को सम्बोधित करते हुये आरक्षण के फायदे  पर चर्चा की व समाज के विद्यार्थियों को सरकार द्वारा प्राप्त पांच प्रतिशत आरक्षण का अधिक से अधिक फायदा हो। डॉ रमेश देवासी ने समाज के विद्यार्थियों को संबोधित करते हुये कहा की विद्यार्थी जीवन में धैर्य कठिन परिश्रम मेहनत और कम से कम संसाधनों का उपयोग करके ज्यादा परिणाम दे । कड़ी मेहनत से सफलता हासिल करके  अपने व माता-पिता के सपनों को साकार करें। तथा समाज की आने वाली पीढ़ी को नई दिशा दे। इस अवसर पर अर्जुन  रैबारी शासन सचिवालय ने बताया की समाज के सभी विद्यार्थी जयपुर में एक दूसरे से मिलकर रहे, एग्जाम नोट्स आदि उपलब्ध कराने में एक दूसरे का सहयोग करावे एवं समाज के आप सभी कर्णधार व् कल के भविष्य के समाज के सितारे है साथ ही समाज में शिक्षा के लिए पॉजिटिव माहौल क्रिएट कराते हुए आप जहा तक संभव हो समय का सदुपयोग करते हुए उच्चस्तरीय सेवाओ के लिए प्रयास करे। समाज के किसी भी विद्यार्थी को जयपुर में किसी भी प्रकार का कोई भी सेवा कार्य हो तो सॉरी ग्रुप के माध्यम से या सीधे संपर्क कर अवगत करावे सदा तत्पर रहेगे।। इसी क्रम में बीएल देवासी ने सॉरी ग्रुप का परिचय व विद्यार्थियों को अधिक से अधिक संगठन से जुड़ने व संगठन को मजबूत बनाने का आग्रह किया । इसी क्रम में सॉरी ग्रुप जयपुर के उपाध्यक्ष पुनीत राईका, रमेश देवासी  सरनाऊ, विक्रम देवासी आहोर, शंकर देवासी सरनाऊ,चेतन पाल, कमलेश देवासी, नरसा राम  तिलोड़ा,रामा राम  सुमेरपुर,वाला राम देवासी बॉक्सर देवासी थूर ने भी छात्रों को संबोधित किया । कार्यक्रम के अंत में सभी के सुझाव से हर छः माह में एक स्नेह मिलन रखने का निश्चय किया गया ।  



विद्यार्थियों ने विभिन्न जयपुर सहित प्रदेश के समाज के विद्यार्थियो की  विभिन्न समस्याओं को लेकर देवस्थान व गोपालन मंत्री जी से मुलाकात की:- रैबारी समाज के विद्यार्थियों ने अपनी विभिन्न समस्या को लेकर गौपालन व देवस्थान मंत्री ओटा राम देवासी से मुलाकात कर उन्हें जयपुर में रहकर विद्यार्थियों को होने वाली समस्याओं से अवगत करवाया इस पर माननीय मंत्री महोदय द्वारा जल्द से जल्द समस्याओ के समाधान का आश्वाशन दिया । साथ ही मंत्री महोदय ने उपस्थित सभी विद्यार्थियो को आत्मीयता देते हुए अवगत कराया की जयपुर होस्टल सहित समाज के बच्चों के लिए राजनीति से परे हम सभी मिलझुलकर प्रयास कर रहे है व् जयपुर होस्टल के लिए भी किये जा रहे प्रयासों से विद्यार्थियो को अवगत कराया की इसके लिए श्री तीर्थगिरीजी महाराज के सयोजकता में व रतन जी देवासी  व खेमराज जी देसाई  के सहयोग से इस सम्बन्ध में पुरे प्रयास चल रहे है ।
Sorry Group Rajasthan
अधिक लाभ उठाने का आग्रह व आरक्षण को लेकर कोर्ट में में चल रही क़ानूनी लड़ाई व अड़चनों से विद्यार्थियों को अवगत करवाया । रोजगारपरक जानकारी व सॉरी ग्रुप की महत्ता बताई । इसी क्रम में समाज के युवाओं के प्रेरणास्रोत मार्गदर्शक

स्नेह भोज का आयोजन 

 देवासी समाज के व्यवसायी शंभु  देवासी बूंदी द्वारा कार्यक्रम में पधारे व् सभी स्टूडेंट्स के लिये स्नेह भोज का आयोजन भी रखा गया व् कहा की आगे भी समाज के बच्चों के लिए हरदम सहयोग के लिए तैयार रहेगे । जिस पर सॉरी ग्रुप की टीम ने इनका आभार व्यक्त किया ।
इस अवसर पर सॉरी ग्रुप कार्यकारिणी सदस्य डॉ मफा राम देवासी, डॉ डाया राम सरनाऊ, जेठा राम देवासी सांचौर ओम देवासी सरनाऊ सहित  समाज के सैकड़ो विद्यार्थी मौजूद रहे।
सौजन्य से :- बाबूलाल देवासी