पशुपालक का बेटा सर्वश्रेष्ठ स्टार्टअप बिजनेस अवार्ड से सम्मानित।

Bhavesh Dewasi Winner Of Best Startup Business Award-2020


Best Business Award Winner

सिरोही: के छोटे से धनारी गोलियां गांव में जन्मे भावेश देवासी को गत दिनों में Best Startup Business Award से बेंगलुरु में आयोजित सबमिट 2020 कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। भावेश देवासी एक नैतिक हैकर है, वो अपनी ABL Solution Cyber Security नाम की एक कंपनी चलाते है, वो अपनी कंपनी को राष्ट्रीय स्तर पर बनाना चाहते है। 

पुरस्कार पाने वालों को उनके कार्यो और समाज मे उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित किया गया पुरस्कार विजेताओं को प्रोत्साहित करने के लिए इस कार्यक्रम में प्रख्यात व्यवसायी, उभरते उद्यमी, हाईप्रोफाइल गणमान्य व्यक्ति स्टार्टअप शिखर सम्मेलन में उपस्थित रहे। 


भावेश देवासी आईटी क्षेत्र मे नेशनल सर्टिफाइड एथिकल हैकर बने


सफलता किसी की जागीर नही है:-
  देवासी को इसी काउंसलिंग के द्वारा (Certified Ethical Hacker) का प्रमाण पत्र सिरोही जिले के धनारी (गोलिया) निवासी भावेश देवासी को प्रदान किया गया है। कंपनी द्वारा फर्जी वेबसाइटों को हैक करने के लिए आईटी सेल इंजीनियर देवासी को सर्टिफिकेट्स मिला है। आपको बता दें कि यह सर्टीफिकेट राष्ट्रीय स्तर का होता है, जो इसे पाने के लिए दिन-रात मेहनत और लगन कर आज राष्ट्रीय स्तर का सर्टिफिकेट्स हासिल किया है !!
भावेशजी देवासी सें समाज के युवां पिढी को उचित मार्गदर्शन मिलेगा एवं मनोबल बढेगा !!

गरीबी से लड़कर इस मुकाम तक पहुँचे भावेश देवासी


Best Startup Business Award Winner

बेहद गरीब परिवार में जन्में भावेश देवासी विपरीत परिस्थितियों से सफलता तक पहुँचे। भावेश देवासी के पिता का नाम रामा जी तथा माता का नाम परबिदेवी है। उनके पिता पारम्परिक व्यवसाय भेड़पालन करते थे। जब भावेश देवासी छोटे थे तो उनकी माता परबिदेवी इस दुनिया को अलविदा कह गयी। घर की आर्थिक परस्थितियों के कारण उनका छोटा भाई घर खर्च के लिए नोकरी करते थे। भावेश देवासी को पढ़ाई के साथ साथ अपने पिता के कार्य मे हाथ बटाना पड़ता था। देवासी बताते है कि बचपन मे पढ़ाई के साथ-साथ घर का सम्पूर्ण काम उनको ही करना पडता था। भावेश देवासी प्राथमिक शिक्षा गांव में ही पूरी की है, तथा उच्च शिक्षा उन्होंने केलिए गांव में पूरी की है, पांच किलोमीटर अपने गांव से रोजाना पैदल जाकर पढ़ाई की है। आर्थिक हालात के चलते भावेश देवासी बताते है कि अगले साल की पढ़ाई के लिए गर्मियों की छुट्टियों में बच्चो को ट्यूशन देकर फीस का खर्च निकालते थे। देवासी बीकॉम करने के साथ साथ गांव की स्कूल में पैराटीचर के रूप में सेवाएं भी दी है।इसके बाद अहमदाबाद मे हार्डवेयर नेटवर्किंग का कोर्स किया तो उन्हे एक कंपनी में नौकरी का आॅफर आया तो उन्होंने नौकरी की ,उसके बाद 2011 मे  ऊनकी शादी हुई और सन 2019 मे आईटी क्षेत्र मे  उन्होने  नेशनल हैकिंग का सर्टिफिकेट्स प्राप्त हुआ।देवासी साइबर सेफ्टी ओर सिक्योरिटी स्टेंडर्ड  और कम्प्यूटर सोसायटी ऑफ इंडिया के भी सदस्य है। उन्होंने न परिवार,गाँव का  बल्कि समाज का गौरव भी  बढ़ाया है समाज की राष्ट्रीय स्तर पर पहचान भी करवाई है।

समाज के नाम संदेश

Ethical Hacker Bhavesh Dewasi

भावेश देवासी ने बताया कि आज वैश्विक स्तर पर इंटरनेट का इस्तेमाल तेजी से बढ़ रहा है, सभी सेक्टर में कार्य आज इंटरनेट के माध्यम से ही होते है। आज के युग मे आईटी फील्ड में रोजगार की अपार संभावनाएं है। अतः युवाओं को कठिन मेहनत कर आईटी सेक्टर में आगे आना चाहिए। ज्यो ज्यो इंटरनेट का इस्तेमाल बढ़ रहा है उतना ही साइबर खतरा भी बढ़ रहा है, साइबर अपराध को रोकने के लिए युवाओ को आगे आना चाहिए तांकि समाज मे चिंता का माहौल न बने। भावेश देवासी ने बताया कि किसी भी फ्री लिंक, फ्री ऑफर जैसे लिंको पर क्लिक कर अपना डाटा शेयर नही करना चाहिए साथ ही अपनी बैंक की किसी भी डिटेल को सांझा नही करना चाहिए। अपना यूजर नेम तथा पासवर्ड को बहुत ही गोपनीय एवं सुरक्षित रखना चाहिए। 
देवासी ने बताया कि नैतिक हैकर का योगदान भारतीय समाज के लिए बहुत मायने रखता है, यह समाज को साइबर क्राइम से बचाता है।