हीराभाई देवासी ने ट्रेन को नियमित चलाने के लिए रेल मंत्री को लिखा पत्र

Letter to Railway Minister to regular Dadar-Bikaner train
मुंबई प्रदेश कांग्रेस राजस्थानी सेल के अध्यक्ष हीराभाई देवासी ने दादर-बीकानेर सुपर फास्ट ट्रेन को नियमित चलाने की मांग करते हुए रेल मंत्री सुरेश प्रभु को पत्र लिखा।
देवासी ने बताया कि कांग्रेस शासन में तत्कालीन केंद्रीय मंत्री मुरली देवगौड़ा के प्रयासों से रेल मंत्री लालूप्रसाद यादव ने प्रवासी राजस्थानीयों की सुविधा के लिए यह ट्रेन बीकानेर से दादर के लिए आरंभ की थी, लेकिन इसे सप्ताह में सिर्फ दो दिन मंगलवार और शनिवार को ही चलाया जा रहा है। देवासी ने बताया कि ट्रेन शुरू की थी उस वक्त यह आश्वासन दिया गया था कि यात्रियों की संख्या देखकर ट्रेन के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे।




सांसद पटेल पर लगाया आरोप

 देवासी ने जालोर- सिरोही सांसद देवजी पटेल पर आरोप लगाया कि वे जनता से इस वादे पर वोट लेते है,  ट्रेन की सुविधा को प्राथमिकता के तौर पर लेते है कि ट्रेन को नियमित करवाएंगे, लेकिन अपने किये गए वादे के लिए कोई प्रयास नहीं कर रहे है। 

यात्रियों को उठानी पड़ रही है परेशानी

Hirabhai Devasi wrote a letter to the Railway Minister to run the train regularly
मारवाड़ से भारी संख्या में प्रवासी मुंबई में रोजगार करते है, आवागमन के लिए मोटी रकम भरकर ए.सी बसों में यात्रा करनी पड़ती है, अगर यह ट्रेन नियमित हो जाती है तो निश्चित ही प्रवासियों के लिए आवागमन की दिक्कत समाप्त हो जाएंगी। देवासी ने बताया कि ट्रेन शुरू की थी उस वक्त यह आश्वासन दिया गया था कि यात्रियों की संख्या देखकर ट्रेन के फेरे बढ़ा दिए जाएंगे, यात्रियों की संख्या में भी काफी बढ़ोतरी हुई, लेकिन स्थिति वही की वही बनी हुई है।



देवासी कहते है अगर वर्तमान भाजपा  सरकार ने प्रवासियों की इस समस्या को नहीं सुलझाया, तो फिर साऊथ मुंबई के पूर्व मंत्री मिलिंद देवड़ा के निर्देश पर उग्र आंदोलन होगा।।