3rd GENERAL ASSEMBLY OF DEWASI SOCIETY WILL BE HELD IN GANG OF RANIWADA



रानीवाङा क्षेत्र के गांग में 13 से 15 मई तक तीन दिवसीय राज्य स्तरीय समस्त देवासी,राईका, रबारी समाज का स्नेहमिलन व बालिका सम्मान समारोह का आयोजन किया जाएगा।
Rabari Samajदेवासी दर्पण के संपादक जामताराम आल ने बताया कि इस समारोह में प्रतिभाओं को सम्मानित करने की पात्रता का विचार मंथन किया गया। इसके बाद जिला स्तरीय पर बालक-बालिकाओं को सम्मानित करने का निर्णय किया गया। इसके लिए रानीवाडा में अलग अलग संकुल बनाकर कर्मचारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई । इसमें बालिकाओं को वरीयता दी जाएगी। अलग अलग वर्ग बनाकर जिम्मेदारी भी दी गई। रानीवाडा क्षेत्र में शिक्षा जागृति की अलख जगाने को लेकर कर्मचारी वर्ग की कमेटी का गठन किया गया।

 

 

 

 

 


20 को होगी जिला स्तरीय बैठक

देवासी दर्पण सेवा संस्थान के अध्यक्ष कालूराम देवासी ने बताया कि आगामी 20 अप्रैल को जिला स्तरीय बैठक आयोजित होगी। उसमें देवासी दर्पण संस्थान के सदस्यों सहित समाज के शिक्षित वर्ग भी भाग लेंगे और प्रतिभा सूची को अंतिम रूप दिया जाएगा। देवासी दर्पण का फिर से प्रकाशन करना सुनिश्चित किया जिसमें तहसील क्षेत्र मे समाज की वर्तमान स्थिति, वहां की विभिन्न खूबियो एवं प्रतिभाओं, जनप्रतिनिधियों और कर्मचारियों का संक्षिप्त परिचय का संकलन किया जाता है।
Raniwada गौरतलब रहे कि विगत तीन सालों से देवासी दर्पण के बेनर तले समारोह का भी आयोजन करवाया जा रहा है। इस बार राज्य स्तरीय क्रिकेट कार्यक्रम, विशाल भजन कार्यक्रम, कॅरियर गाईडेंस शिविर, सम्मान समारोह कार्यक्रम, रात्रि कालीन संगीत कार्यक्रम, सामाजिक वेबदुनिया का विमोचन, दर्पण तहसील वार अंक का बड़े परदे पर विमोचन, समाज विकास पर विशेष मंथन आदि कार्यक्रम होंगे। कार्यक्रम संयोजक जयंतीलाल रेबारी ने बताया कि इस बार का देवासी दर्पण सम्मेलन सुपरहिट नजर आएगा।
गौरतलब है कि देवासी दर्पण द्वारा प्रति वर्ष तहसील स्तर पर कार्यक्रम करवाए जाते है , ये तीन दिवसीय कार्यक्रम होते हैं। जिसमें राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता के साथ-साथ समाज उत्थान के लिए कई कार्यक्रमों को शामिल किया जाता है। इस कार्यक्रम में विशेषकर तहसील स्तर के बालको को सम्मानित किया जाता है।